बाज़ार में जल्द आएगा ऑयलर मोटर्स का नया चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहन

Update On: Tue Aug 27 2024 by Faiz Miraj
बाज़ार में जल्द आएगा ऑयलर मोटर्स का नया चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहन

थ्री व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) में धूम मचाने के बाद ऑयलर मोटर्स अब चार पहिया वाहन के साथ बाज़ार में उतरने को तैयार है। हाल ही में जारी हुई प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक़, कंपनी जल्द ही छोटे कमर्शियल वाहन के सेक्टर में एक चार पहिया वाहन लॉन्च करेगी जो 1000 किलोग्राम से ज़्यादा का भार आसानी से ले जा सकेगा। कंपनी का मानना है कि माल और सामान पहुंचाने के लिए ये एक बढ़िया गाड़ी होगी जो काफ़ी पैसे बचाएगी। इसके अलावा शहर के अंदर और एक शहर से दूसरे शहर तक लोग आसानी से सामान ले जा सकेंगे। अन्य फ़ीचरों की बात करें तो लंबी रेंज, ज़्यादा सामान ढोने की क्षमता, शानदार डिज़ाइन व अन्य आधुनिक सुविधाओं से ये गाड़ी लैस होगी। फेस्टिव सीज़न तक इस वाहन के लॉन्च होने की उम्मीद है।

छोटे कमर्शियल वाहनों का बाज़ार बहुत बड़ा है। साल 2027 तक इसके 34,900 करोड़ रुपए तक पहुंचने की उम्मीद है। फिलहाल इस बाज़ार में डीज़ल वाहनों का दबदबा है लेकिन धीरे-धीरे ईवी वाहन भी पैर पसार रहे हैं। पैसों की बचत और प्रदूषण न करना, इसकी बढ़ोतरी की कुछ वजहें हैं।

ऑयलर मोटर्स के फ़ाउंडर और सीईओ सौरव कुमार का कहना है कि एक कमर्शियल वाहन को हर सेक्टर की ज़रूरत को पूरा करना आना चाहिए। इसमें पेलोड और रेंज जैसी चीज़ें शामिल हैं। वो आगे कहते हैं कि “ हमारी स्टडी के मुताबिक़, ऐसे बहुत लोग हैं जो डीज़ल गाड़ी से ईवी गाड़ी पर आना या ईवी गाड़ी ख़रीदना चाहते हैं। हमारा आने वाला ये वाहन लोगों के ड्राइविंग अनुभव को सुगम बनाएगा और बेहतरीन फ्लीट मैनेजमेंट का उदाहरण होगा।” उन्होंने आगे कहा कि ये चार पहिया वाहन मील का पत्थर साबित होगा।

हम सभी ने देखा है कि ऑयलर मोटर्स का तीन पहिया वाहन जो हाईलोड ईवी के नाम से मशहूर है, उसने कितने लोगों का दिल जीता है। कई नए फ़ीचर्स के साथ इस इंडस्ट्री में आने वाला ये पहला वाहन है। छोटे कमर्शियल वाहन आज के भारत की लाइफ़लाइन है। खाने के सामान से लेकर, दूध-दही तक, पानी से लेकर पेंट तक, देश के आख़िरी छोर तक पहुंचने में इन वाहनों की अहम भूमिका है। अब देखना होगा कि जैसे हाईलोड ईवी थ्री व्हीलर क्षेत्र में क्रांति लाने में कामयाब हुआ, ये चार पहिया वाहन उसमें कितना सफ़ल होता है!

91TRUCKS आपके लिए  भारतीय कमर्शियल व्हीकल्स मार्केट से जुड़ी सभी अपडेट लेकर आता रहता है। ट्रक ख़रीदने, स्पेयर पार्ट्स लेने, फाइनेंस जैसी अन्य सुविधाओं के बारे में जानने के लिए देश के सबसे तेजी से आगे बढ़ते डिजिटल प्लेटफार्म 91TRUCKS की वेबसाइट व स्टोर पर विज़िट करें।

Latest Electric News

    View all Electric News